भारतीय बाजार में जल्द लांच होगी डीजल इंजन वाली तीन SUVs

Admin@KhabarAbhiTakLive
4 Min Read


Two Upcoming Diseal Engine SUVs: कुछ समय से फोर व्हीलर कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां सभी गाड़ियों को पेट्रोल से चलने वाली बना रही थीं, लेकिन एसयूवी सेगमेंट में दो ऐसी कारें आने वाली है भारतीय बाजार में जिसमें डीजल इंजन का इंस्टालेशन किया गया है दोनों ही 7 सीटर के साथ आने वाली है।

Two Upcoming Diseal Engine SUVsTwo Upcoming Diseal Engine SUVs
Two Upcoming Diseal Engine SUVs

तो आपका स्वागत है मेरे इस मजेदार Two Upcoming Diseal Engine SUVs आर्टिकल में। आज मैं आपको, पेट्रोल के बजाय डीजल से चलने वाली 7 सीटों वाली दो ऐसी दिलचस्प एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों के बारे में बताने वाला हूं, जिनको आप 2024 के दिसंबर तक ले पाएंगे।

Related Post: Suzuki GSX-8S Launch Date In India & Price: दमदार फीचर्स के साथ, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Two Upcoming Diseal Engine SUVs

Two Upcoming Diseal Engine SUVs: हम आपको बता दें कि पहली गाड़ी टोयोटा के तरफ से लांच की गई “फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड” है, और वहीं दूसरी गाड़ी हुंडई की तरफ से पेश की गई “हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट” दोनों ही 7 सीटों वाली लंबी गाड़ियां हैं।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

Toyota: फॉर्च्यूनर के माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में जीडी सीरीज का 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम जोड़ा जा सकता है। यह तकनीक गाड़ी के ईंधन की खपत को कम करने में मदद करती है और गाड़ी के प्रदर्शन को सुधारती है। इस गाड़ी की लॉन्च की बात की जा रही है कि 2024 के अंत तक इसे भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल, माइल्ड हाइब्रिड पहले से ही यूरोप में बिक रही है और अन्य बाजारों में भी लॉन्च हो रही है, लेकिन भारत में इसकी कोई विशेष रिपोर्ट नहीं है।

इसके अतिरिक्त, इस गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है, और जो जानकारी दी गई है, यह किसी भी कंफर्मेशन रिपोर्ट की बजाय एक अनुमान है। टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड अन्य बाजारों में बिक रही है, इसलिए ऐसा आशा किया जा रहा है कि भारतीय बाजार में भी इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Two Upcoming Diseal Engine SUVsTwo Upcoming Diseal Engine SUVs
Two Upcoming Diseal Engine SUVs

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai: रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई ने अपनी कार क्रेटा को अपग्रेड करने के लिए “अल्काजार” नामक एक नई तीन पंक्ति वेरिएंट तैयार किया है। इसमें कई तरह के विशेषताएं होंगी जो इसे अलग बनाएंगी। अल्काजार फेसलिफ्ट इंटीरियर डिजाइन और विशेषताएं क्रेटा से प्रेरित हैं, लेकिन यह गाड़ी कई गुना प्रीमियम अनुभव प्रदान करेगी।

हम आपको बता दें कि हुंडई अल्काजार का मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस 7-सीटर से होगा। हुंडई अल्काजार में 116 PS और 250 Nm वाले 1.5L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का उपयोग किया गया है, जिसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प शामिल हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको यह Two Upcoming Diseal Engine SUVs आर्टिकल पसंद आया होगा और सभी इनफॉरमेशन समझ में आई होगी आपको हमारे आर्टिकल Two Upcoming Diseal Engine SUVs पेज पर आने के लिए धन्यवाद! कृपया इस आर्टिकल Two Upcoming Diseal Engine SUVs पेज को अपने दोस्त रिलेटिव्स और अन्य लोगों पर शेयर करें ताकि वह कभी अगर फ्यूचर में गाड़ी लेना चाहे तो इन गाड़ियों को एक बार चेक आउट कर सके और ऐसे ही मजेदार कंटेंट्स हमेशा अपने के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचे और नोटिफिकेशन ऑन कर ले ताकि हमारा ताज़ा खबर आप तक सबसे पहले पहुंचता रहे


Latest Posts:

Share This Article
Leave a comment